आगामी 23 फरवरी को एआरटीओ प्रांगण में नौएडा सीएनजी आटो चालक एसोसिएशन व भारतीय किसान यूनियन (भानू) करेगा पंचायत, जानिये आखिर क्यों करेंगें पंचायत?

0
146

 

नौएडा CNG आटो चालक एसोसिएशन व भारतीय किसान यूनियन (भानू) ने एआरटीओ को सौपा ज्ञापन।

अपनी मांगों को लेकर आगामी 23 फरवरी को ए आर टी ओ कार्यालय पर करेगा पंचायत

नोएडा – नोएडा के सेक्टर -32 स्थित ए आर टी ओ कार्यालय पर नोएडा सीएनजी ऑटो चालक एसोसिएशन और भारतीय किसान यूनियन (भानू) का एक प्रतिनिधि मण्डल एआरटीओ (प्रसाशन) से मिलकर अपने आठ सूत्रीय मांग पत्र को सौपते हुए आगामी 23 फरवरी को ए आर टी ओ प्रांगण स्थित पार्क में पंचायत करने के लिए अपेक्षा व्यक्त की हैं। इस दौरान नोएडा सी एन जी ऑटो चालक एसोसिएशन के अध्यक्ष चौधरी ओम प्रकाश गुर्जर सहित भारतीय किसान यूनियन के कई कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

नोएडा सी एन जी ऑटो चालक एसोसिएशन का आरोप हैं कि बीते 24 जून 2022 को गौतमबुद्धनगर के आटो चालकों की समस्याओं को लेकर नौएडा CNG आटो चालक एसोसिएशन व भारतीय किसान यूनियन (मानू) ने मिलकर पंचायत की थी और अपनी समस्याओं से सम्बन्धित माननीय मुख्यमंत्री जी उत्तर प्रदेश सरकार के नाम आपको ज्ञापन दिया गया था और उसे पश्चात आपने हमें आश्वासन दिया था कि आपकी समस्याओं को 1-2 महीने में जल्द से जल्द समाधान किया जायेगा। लेकिन आज लगभग 7 महीने हो गये हैं कुछ कार्य नहीं हुआ है।

उनका कहना हैं कि आपके इस रवैये को लेकर आटो चालकों में भारी रोष है। इसलिए हम अपनी आठ सूत्रीय. मांगों को लेकर आगामी 23 फरवरी दिन बृस्पतिवार को दोपहर 1:00 बजे आपके कार्यालय पर पंचायत करेंगे और आपसे अपेक्षा करते हैं कि आप और जिस विभाग अथवा जिस अधिकारी से सम्बन्धित समस्या है सभी पक्षों सहित आप पंचायत में मौजूद रहने का कष्ट करेंगे और अपने कार्यालय के सामने वाले पार्किंग वाले ग्राउन्ड को पंचायत के लिए खाली रखेंगे। जिससे हमारी पंचायत हो सके और हमारे आटो खड़े हो सके। ऐसी आपसे अपेक्षा करते हैं, जिससे आने-जाने वाले जनता व अन्य किसी को किसी प्रकार की कोई कष्ट न हो।

नोएडा सी एन जी ऑटो चालक एसोसिएशन के अध्यक्ष चौधरी ओम प्रकाश गुर्जर ने बताया कि हमारी आठ सूत्रीय मांगों में मुख्य रूप से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तर्ज पर समस्त गौतमबुद्ध नगर में एक परमिट हो। वही ऑटो चालकों को अपने ऑटो खड़े करने के लिए ऑटो स्टेण्ड नहीं उनकी व्यवस्था की जाये। ओला, ऊबर द्वारा प्राइवेट बाईक चालकों को अटैच कर दिन भर अबैध रूप से सवारिओं को ढ़ोना, एन एच 24 की नोएडा सीमा पर गाजि0 बाद के ऑटो चालकों द्वारा खड़ा होकर सवारिओं को ले जाने पर प्रतिबन्ध लगाना, शिवा बजाज एजेंसी गाजियाबाद के मालिक ने NCR आटो के नाम पर की बुकिंग राशि 25000/- + 7000/- = 32000/- हुए दिनांक 23 जनवरी तक 6000/- NCR आटो टोटल रकम 19,20,00,000/- (रूपये है। एन.सी.आर आटो की कीमत बतायी 4 लाख से 5 लाख के बीच होगी। एक रसीद 25000/- की है और एक रसीद 7000/- की है। 23 जनवरी के बाद और भी बुकिंग हुई होगी। बुकिंग करने वालों में ज्यादातर गौतमबुद्धनगर के आटो चालक हैं। शिवा बजाज एजेंसी गाजियाबाद के मालिक ने भोले-भाले आटो चालकों के साथ छल (धोखा) कर आर.टी.ओ. गायिजाबाद, ए.आर.टी. नौएडा व दिल्ली परिवहन विभाग के नाम पर की 19 करोड़ 20 लाख की रकम इक्टठा यह बहुत बड़ा घोटाला है।

वही इस सम्बन्ध में जब हमारे संवाददाता ने ए आर टी ओ ( प्रसाशन ) गौतमबुद्ध नगर डॉ0 सियाराम वर्मा से बात की तो उन्होंने बताया कि नौएडा CNG आटो चालक एसोसिएशन व भारतीय किसान यूनियन (भानू) का एक प्रतिनिधि मण्डल मुझसे मिला था वही उनके द्वारा एक आठ सूत्रीय मांग पत्र मुझे दिया गया हैं जिसमें परिवहन विभाग से सम्बंधित मांग पत्र में क्रम संख्या एक के अतिरिक्त जो भी समस्या थी। उनसे सम्बंधित विभाग को मेरे कार्यालय द्वारा पत्र प्रेषित कर अवगत करा दिया गया हैं। वाकी परिवहन विभाग से सम्बंधित जो भी उनकी मांग हैं उस सम्बन्ध में जो भी बैधानिक करवाई होंगी अमल में लाई जाएगी।