करोड़ों की ठगी करने वाले 25 -25 हजार के इनामी तीन ठगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए किस तरह की ठगी को अंजाम देते थे ये शातिर ठग।।

0
190
एम.बी.बी.एस कालेजो मे दाखिला दिलाने के नाम पर करोड़ो रूपये की ठगी करने वाले तीन ठगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

पकड़े गए ठगों पर 25-25 हजार का इनाम था घोषित, पुलिस ने इनके कब्जे से 19 लाख रूपये नगद सहित भारी मात्रा में ज्वेलरी की बरामद।

नोएडा – नोएडा थाना सेक्टर -63 पुलिस ने तीन ऐसे शातिर ठगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा हैं जो ऐसे विद्यार्थियों को अपना निशाना बनाते थे जो नीट की परीक्षा पास तो कार लेते थे लेकिन कम नंबर होने के कारण सरकारी एमबीबीएस कॉलेज में दाखिला नहीं ले पाते थे उनको सरकारी एमबीबीएस कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर लोगों से करोड़ों की ठगी की थी और बीते 19 दिसंबर को अपना सामान समेत कार फरारहो गए थे जिन पर पुलिस द्वारा 25 -25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। वही इनके कब्जे से 19 लाख रुपये नगद व लगभग दस लाख रुपये की ज्वेलरी के सहित छः मोबाईल व अन्य सामान बरामद किया हैं।

आपको बता दें कि बीते 19 दिसंबर से फरार चल रहे 25 -25 हजार के इनामी तीन ठगों को थाना सेक्टर -63 पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं जो सरकारी एमबीबीएस कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर छात्रों से लाखों रुपयों कि ठगी करते थे और अब बीते 19 दिसंबर तक कई लोगों से करोड़ों रुपयों कि ठगी करके फरार हो गए थे पकड़े गए ठग औरंगाबाद बिहार निवासी नीरज कुमार उर्फ़ अजय अरुण पुत्र धनंजय, पटना बिहार निवासी अभिषेक आनन्द उर्फ़ सुनील पुत्र अजीत कुमार व थाना मालवीय नगर दिल्ली निवासी मौ0 जुबेर उर्फ़ रिजोल हक़ पुत्र शेर मोहम्मद को सेक्टर -62 गोल चक्कर से गिरफ्तार किया हैं वही इनके कब्जे से 19 लाख रुपये नगदव लगभग दस लाख रुपये की ज्वेलरी के साथ साथ छः मोबाईल व अन्य सामान बरामद किया हैं।

एड़ीसीपी सेन्ट्रल विशाल पांडेय ने बताया कि थाना सेक्टर -63 पुलिस ने सेक्टर -62 के गोल चक्कर से तीन शातिर ठगों को गिरफ्तार किया हैं जो डी 247/4ए सेक्टर 63 नोएडा में कैरियर जंक्शन नाम से एक कम्पनी चला रहे थे जो सरकारी एमबीबीएस कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी किया करते थे और इन लोगों द्वारा बीते 19 दिसंबर तक कई लोगों से करोड़ों रुपयों कि ठगी कर फरार हो गए थे जिस सम्बन्ध में सैक्टर 63 मु0अ0स0 548/22 धारा 420/406/ 467/468/471/120 /34बी में अभियोग पंजीकृत किया गया था। और तभी से यह आरोपी फरार चल रहे थें जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा 25 -25 हजार का इनाम घोषित था। जिनको आज सुबह 11:05 बजे सेक्टर -62 गोल चक्कर से गिरफ्तार किया हैं.। वही इनके कब्जे से 19 लाख रुपये नगदव लगभग दस लाख रुपये की ज्वेलरी के साथ साथ छः मोबाईल व अन्य सामान बरामद किया हैं।

एडीसीपी सेन्ट्रल विशाल पांडेय ने बताया कि पकड़े गए ठगों से जब पुलिस द्वारा पूछताछ कि गई तो उन्होंने बताया कि हम लोग डी 247/4ए सेक्टर 63 नोएडा में कैरियर जंक्शन नाम से एक कम्पनी चला रहे थे जिसमे हम एम.बी.बी.एस के सरकारी कालेजों में दाखिला कराने के लिये जिन व्यक्तियों के बच्चे नीट परीक्षा पास करके कुछ नम्बरो से सरकारी कालेजो में एडमिशन न होने के कारण रह गये थे उन बच्चो का डाटा एकत्र कर उनको जरिये फोन के माध्यम से उनको अपने संस्थान में बुलाते थे तथा उनको समझा बुझाकर तथा अपनी बातो में फंसाकर जो व्यक्ति हमारी बातों में आ जाता था उनके सरकारी एम.बी.बी.एस कालेजों में दाखिला कराने के लिये हम उनसे 15 से 30 लाख रूपये के मध्य नगद कैश तथा 20 प्रतिशत आनलाईन माध्यम से पैसे लेते थे हम उन्हें कालेज में एडमिशन कराने का फर्जी एलाटमेन्ट लेटर तथा अन्य फर्जी दस्तावेज तैयार कर दे दिया करते थे एडमिशन के लिये हमने तारीख निश्चित कर दी थी जो नीट के माध्यम से फिक्स थी।

उन्होंने बताया कि हम लोगों ने 18.12.2022 को सभी लोगो को एलाटमेन्ट लेटर दिये जब उन्होंने हमारे कहे अनुसार सारा भुगतान कर दिया था हमे पता था कि जब यह लोग एडमिशन के लिये कालेज में पहुंचेंगे तो इनके एलाटमेन्ट लेटर फर्जी निकलेंगे तो इन्हें कालेज से वापस कर दिया जायेगा इस लिये हम लोग 19.12.2022 को सुबह ही अपना सारा सामान कम्पनी से समेट कर फरार हो गये थे। वही इनके अन्य साथिओं की भी तलाश की जा रही हैं। जल्द ही उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी। वही इनके अन्य आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी की जा रही हैं। पकड़े गए सभी ठग ग्रेजुएट हैं और शातिर किस्म के ठग हैं।