एक दुकानदार सहित छः आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार भेजा जेल, जानिए आखिर क्या रही बजह?

0
193

चोरी के मोबाईल खरीदने वाले दुकानदार सहित मोबाईल चोरी करने वाले गैंग से छः चोर चढ़े पुलिस के हत्थे।

भीड़ -भाड़ में धक्का मुक्की कर लोगों के मोबाईल चोरी की घटना को देते थे अंजाम।

नोएडा – नोएडा थाना फेस वन पुलिस ने एक दुकानदार सहित छः ऐसे चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेजा हैं जो भीड़भाड़ वाले इलाकों मे लोगों से धक्का मुक्की कर उनकी जेब से मोबाईल बड़ी आसानी से मोबाईल चोरी कर फरार हो जाते थे वही पुलिस ने इनके कब्जे से अलग अलग ब्रांड के 19 मोबाईल व तीन चाकू बरामद किए हैं। पकड़े गए चोर शातिर किस्म के बताये जा रहे हैं वही इन पर नोएडा के थानों में कई मुक़दमे दर्ज हैं।

आपको बता दें कि नोएडा थाना फेस वन पुलिस ने चोरी के मोबाईल खरीदने वाले एक दुकानदार सहित मोबाईल चोर गैंग के छः चोरों को गिरफ्तार किया हैं जिसमें थाना फेस – निवासी – नितिन पुत्र राज कुमार, थाना सेक्टर -49 निवासी भानू पुत्र कैलाश, अशोकनगर दिल्ली निवासी सुनील पुत्र अर्जुन, हरोला थाना फेस – 1 निवासी मनोज पुत्र लखन प्रसाद व रोशन पुत्र सुरेश यादव को नोएडा थाना फेस वन पुलिस ने नोएडा सेक्टर -5 के बंजारा चौक से गिरफ्तार किया हैं जबकि सुनील पुत्र धर्मपाल जो कि सेक्टर -8 स्थित जे जे कॉलोनी में तनु टेलकोम के नाम से मोबाईल की दुकान चलाता हैं और चोरी के मोबाईल को सस्ते दामों में खरीदारी करता था उसे सेक्टर -8 से गिरफ्तार किया है। वही इनकी निशानदेही पर चोरी के 19 मोबाईल बरामद किए हैं।

नोएडा जोन एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि पकड़े गए चोर भानु पुत्र कैलाश, नितिन पुत्र राजकुमार व सुनील पुत्र अर्जन तीनो मो0सा0 पर सवार होकर पूर्व से चोरी गये मोबाईल बेचने और नये मोबाईल चोरी करने के उद्देश्य से आ रहे थे कि जिन्हें पुलिस ने चैकिंग के दौरान  तीनो चोरों को चोरी के मोबाईलो के साथ पकड़ लिया। जिनकी निशादेही पर इनके दो अन्य साथी मनोज पुत्र लखन व रोशन पुत्र सुरेश यादव को भी मो०गा० व चोरी मोबाईलो के साथ पकड़ लिया। पुलिस द्वारा पूछताछ में अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि ये सभी मोबाईल से 8 नोएडा में स्थित TANU TELECOM को सस्ते दामो में बेचते है जिसके बाद अभियुक्त के बताये अनुसार TANU TELECOM के मालिक को खरीदे गये चोरी के मोबाईलो के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि जब पुलिस द्वारा चोरों से पूछा गया तो  चोरो ने बताया कि हम लोग वही भोले – भाले लोगो से टकराकर उन्हें हल्का सा धक्का देता था और मेरा  एक अन्य साथी मौका पाकर उक्त व्यक्ति का मोबाईल चोरी कर लेता था तथा पास में ही खड़े अपने तीसरे साथी को मोबाईल पकड़ा देता है जो मोबाईल लेकर मो0 सा0 से फरार हो जाता है। यदि व्यक्ति को जिससे चोरी करने वाले व धक्का देने वाले देख लेता था तो वह आसानी जाँच करा देता था जिससे लोगों का शक भी दूर हो जाता था।