पीएम मोदी ने परीक्षा पर की चर्चा, चर्चा के दौरान बच्चों में दिखा उत्साह,

0
219

बोर्ड परीक्षाओं के शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने वीडिओ कॉन्फ्रेंस के माध्यम से परीक्षा पर की चर्चा,

पीएम मोदी ने छात्रों को दिये गुरु मंत्र और बच्चों के जिज्ञासा का दिया जवाब।

नोएडा – हर साल बोर्ड परीक्षाओं के शुरू होने से पहले पी एम मोदी द्वारा परीक्षा पे चर्चा का आयोजन किया जाता है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी देश के बच्चों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ परीक्षा और परीक्षा से उत्पन्न तनाव को लेकर चर्चा करते हैं। आज नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसका नोएडा के विश्व भारती स्कूल के छात्रों ने प्रसारण को देखा और उससे प्रेरणा ली की परीक्षाओं में छात्रों को किस प्रकार की तैयारियां रखनी चाहिए और किस प्रकार तनाव मुक्त होना चाहिए और अपना टाइम मैनेजमेंट किस प्रकार करना चाहिए जिससे कि अपने लक्ष्य को हासिल कर सकें. कार्यक्रम में क्षेत्रीय सांसद डॉक्टर महेश शर्मा, पश्चिमी उत्तरप्रदेश के अध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने हिस्सा लिया।

आपको ज्ञात होगा कि बोर्ड परीक्षाएं के नजदीक आते ही स्कूल के बच्चों, शिक्षकों व अभिभावकों में तनाव बढ़ने लगता हैं जिसके दृष्टिगति प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा परीक्षाओं के समय तनाव मुक्ति रहने के लिए प्रत्येक वर्ष बोर्ड परीक्षाओं से पूर्व परीक्षा पर चर्चा का कार्यक्रम आयोजित किया जाता हैं जिसके क्रम में आज नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसका नोएडा के विश्व भारती स्कूल के छात्रों ने सीधा प्रसारण देखा नोएडा के सेक्टर 28 स्थित विश्व भारती स्कूल के सभागार में लगे स्क्रीन में प्रधानमंत्री के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का प्रसारण को स्कूल के स्टूडेंट्स साथ ही स्टूडेंट्स के अभिभावक भी कार्यक्रम में रहे मौजूद थे और सांसद डॉक्टर महेश शर्मा, पश्चिमी यूपी के अध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने लिया हिस्सा।

विश्व भारती स्कूल के स्टूडेंट्स मीत मेहता कहते है कि मुझे इस बात से परेशानी होती थी की शुरुआत कैसे की जाए प्रधानमंत्री ने आज मुझे उसका सलूशन दिया जैसे ही आप अपने कार्य को शुरू करेंगे सारे स्टेप्स आसान होते चले जाएंगे प्रधानमंत्री ने टाइम मैनेजमेंट के बारे में भी अच्छी बातें बताएं उन्होंने हमारे मम्मी का उदाहरण दिया कि किस प्रकार वह कैसे टाइम को मैनेज करती है. वही अदिति का कहना था कि पीएम ने बताया कि टाइम मैनेजमेंट सबसे इंपोर्टेंट चीज है स्टूडेंट की लाइफ में हमें इसे मैनेज करना चाहिए तभी हम अपने लक्ष्य की ओर फोकस कर सकते हैं।

इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे सांसद डॉक्टर महेश शर्मा ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री का जीवन देश के युवाओं के लिए आदर्श है और सारे बच्चे एक आदर्श जीवन के रूप में उनसे प्रेरणा लेते हैं. परीक्षा पर चर्चा के माध्यम से वे बच्चों के साथ संपर्क करते हैं और उनके दिल में आने वाले सवाल और किस तरह से वह अपने आप को तनाव मुक्त रहकर अपनी परीक्षा में जाए. प्रधानमंत्री ने इतनी सरलता से बच्चों के जिज्ञासा का जवाब दिया है उन्होंने बच्चों को याद दिलाया कि हर बच्चे की अपनी क्षमता है उन्होंने उस बच्चे को सराहा किसने कहा कि मैं एक एवरेज स्टूडेंट हूं उन्होंने क्रिकेट का उदाहरण देते हुए कहा कि लोगों की शोर के बीच भी खिलाड़ी एक एकाग्र होकर श्रेष्ठ प्रदर्शन की ओर ध्यान देते हैं।