नोएडा पुलिस ने पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार कर भेजा जेल, आई टी कम्पनिओं में रैकी कर चोरी कि घटना को देते थे अन्जाम।

0
316
आईटी कंपनियों और फैक्ट्रियों में रैकी कर चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार, 22 लैपटॉप बरामद। 
नोएडा : नोएडा के इलेक्ट्रानिक सिटी सेक्टर-63 स्थित आईटी कंपनियों और फैक्ट्रियों में रैकी करने के बाद चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए कोतवाली सेक्टर 63 पुलिस ने 5 बदमाशों को सेक्टर-62 के गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार किया है.  पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों की निशानदेही पर चोरी के 22 लैपटॉप और 7800 नगद बरामद किए हैं.
आपको बता दें कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी  विकास, आदित्य, वसीम अकरम, दानिश और सुहेल चोरों के उस गैंग के सदस्य हैं जो आईटी कंपनियों और फैक्ट्रियों में रेकी करने के बाद चोरी की वारदातों को अंजाम देता था. एडीसीपी सेंट्रल नोएडा अंकिता शर्मा ने बताया कि 29 जुलाई को 63 कोतवाली क्षेत्र में स्थित दो आईटी कंपनियों में 26 लैपटॉप चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी. इन शिकायतों की जांच के दौरान तफ्तीश के दौरान मिले इनपुट के आधार पर 5 बदमाशों को नोएडा सेक्टर 62 गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार किया गया. इनकी निशानदेही पर पुलिस ने इनके कब्जे से 22 लैपटॉप बरामद किए जिनकी कीमत तकरीबन साढे 6 लाख रुपए है.  आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वे दिन में बंद पड़ी कंपनियों और फैक्ट्रियों कि पहले रेकी करते थे और रात के समय कंपनियों में घुसकर कंप्यूटर, लैपटॉप, एलइडी, यूपीएस इनवर्टर और अन्य सामान चोरी कर कबाड़ियों को बेच देते थे.
एडीसीपी नोएडा सेंट्रल ने बताया कि यह गैंग ऑन डिमांड लैपटॉप एलईडी अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान चुराता था इस गिरोह के दो सदस्य अरुण और दीपक को कोतवाली फेसबुक पुलिस में 22 अगस्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा था उस समय इनके पास घटना में इस्तेमाल किए जाने वाली आल्टो कार की बरामद की गई थी. इन बदमाशों का अपराधिक इतिहास है और इन्हें सेक्टर 24 थाना 49 और फेज टू थाने से जेल भेजा जा चुका है.  गिरोह में शामिल आरोपी वसीम पर 15 मुकदमे और विकास पर पांच मुकदमे दिल्ली एनसीआर के विभिन्न कोतवाली में दर्ज हैं. पुलिस टीम इस गिरोह के अन्य सदस्यों के तलाश में जुटी है।