नोएडा के स्कूल में कोरोना से मचा हड़कंप, CMO ने 1000 कंपनियों को भेजा नोटिस

कोरोना वायरस के राजधानी दिल्ली और एनसीआर में फैलने की सूचना के बाद हड़कंप मचा हुआ है इस क्रम में नोएडा में एक स्कूल के कुछ बच्चों की वायरस की चपेट में आने की जानकारी में दहशत का माहौल कायम हो गया है

0
99

कोरोना वायरस के राजधानी दिल्ली और एनसीआर में फैलने की सूचना के बाद हड़कंप मचा हुआ है. इस क्रम में नोएडा में एक स्कूल के कुछ बच्चों की वायरस की चपेट में आने की जानकारी में दहशत का माहौल कायम हो गया है. ऩोेएडा के एक नामी स्कूल ने सुबह 11 बजे अभिभावकों को फोन करके अपने बच्चों के घर ले जाने को कहा. स्कूल ने अभिभावकों से अपील की है कि, अगर उनके बच्चों को जुकाम, सर्दी है तो उन्हें स्कूल ना भेजें. ऐसे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) खुद स्कूल पहुंच गए हैं।

दरअसल, इस स्कूल में पढ़ने वाले एक बच्चे के पिता कोरोना वायरस की चपेट में है. इस शख्स ने आगरा में एक पार्टी रखी थी, जिसमें स्कूल के दो बच्चे समेत 5 लोग शामिल हुए थे. बच्चों समेत इन पांच लोगों की जांच ग्रेटर नोएडा में हो रही है.

कंपनियों को भेजा गया नोटिस

इस बीच सीएमओ डॉ. अनुराग भार्गव ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा की 1000 से ज्यादा कंपनियों नोटिस दिया है. कंपनियों से कहा गया है कि, जो कर्मचारी विदेश से लौट रहे हैं, उनकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को तुरंत दें. सीएमओ ने ईरान, सिंगापुर चीन समेत 13 देशो से लौटने वाले लोगों की स्क्रीनिंग का आदेश भी दिया।

स्कूल को किया जा रहा सेनेटाइज

सीएमओ अनुराग भार्गव ने कहा कि हमने स्कूल को बंद करने के लिए नहीं कहा है. स्कूल ने परीक्षाएं रद्द कर दी है. हालांकि, स्कूल बड़ा है और एक बार सेनेटाइज हो जाने के बाद इसे फिर से खोला जाएगा. उन्होंने कहा कि पार्टी के बाद पीड़ित व्यक्ति को पता चला कि उसे कोरोना वायरस है. एहतिहातन स्क्रीनिंग की जा रही है.सीएमओ अनुराग भार्गव ने आदेश दिया है कि सभी स्कूल भी अपने यहां पढ़ने वाले बच्चों पर ध्यान दें और अगर किसी में कोरोना वायरस के सिम्टम्स लगते हैं तो तुरंत ही स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी दें।

प्रवीण बहल की रिपोर्ट