दिल्ली—मेरठ एक्सप्रेसवे का पीएम ने किया उद्घाटन, कांग्रेस पर झूंठ फैलाने का आरोप

0
249

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली—मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर दिया है। उद्घाटन के पश्चात मोदी ने छह किलोमीटर लंबा रोड शो खुली जीप में खड़े होकर किया। इस बीच उनके साथ मौजूद सुरक्षाकर्मी मोदी को घेरे हुए थे, वहीं उमड़ती भीड़ को संभालने में पुलिसकर्मियों की हालत खराब हो रही थी। कई बार तो लोग पुलिसकर्मी का घेरा तोडक़र अंदर घुस गए। मोदी जनता के काफी करीब पहुंचे थे। मोदी को देखकर लोग भारत माता की जय और मोदी—मोदी के नारे लगाने लगे। यहां से वे हेलिकॉप्टर के जरिए उत्तर प्रदेश के बागपत पहुंचे। यहां उन्होंने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे (ईपीई) का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेसवे से दिल्ली आने वाले वाहन 3 कम होंगे। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और विपक्षी दलों पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कई पीढिय़ों तक सत्ता में रहे कांग्रेसी गरीबों के लिए चलाई जा रहीं योजनाआें में रोड़ा डालते हैं।
माोदी नेें कहा कि आज दिल्ली—एनसीआर के लोगों के लिए बड़ा दिन है। ईस्टर्न पेरिफेरल और दिल्ली—मेरठ एक्सप्रेसवे की शुरु आत हुई। मुझे नई सडक़ पर चलने का मौका मिला तो पता चला कि एक्सप्रेसवे का सफर जीवन को कितना आसान बनाता है। ये काम सिर्फ 18 महीने में पूरा हुआ है। प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली—एनसीआर में जाम की समस्या विकराल रूप लेती जा रही है। सरकार ने इसे गंभीरता से लिया और दिल्ली के चारों आेर एक्सप्रेस वे का घेरा बनाने का फैसला किया। इसे दो हिस्सों में बनाया जा रहा है। आज इसके एक हिस्से के लोकार्पण का मौका मुझे मिला है। मोदी ने कहा, ‘‘अपने अनुभव से कह सकता हूं कि जिनके मन में स्वार्थ है वो सिर्फ घडिय़ाली आंसू बहाने की राजनीति करता है। जो सही मायनों में लोगों की भलाई के लिए सोचता है, वो लोकहित की राजनीति करता है। आज सरकार जो भी काम करती है, कांग्रेस और उसके सहयोगी दल योजनाआें का मजाक उड़ाते हैं।
मोदी ने कहा कि पीढिय़ों तक परिवार में सत्ता देखने वाले कांग्रेसी गरीबों के लिए चलाई जा रही योजनाआें को मजाक समझते हैं। झूठ फैलाते हैं। ये भी नहीं सोचते कि उनके झूठ की वजह से देश में किस तरह की अस्थिरता पैदा हो सकती है। चाहे दलितों पर अत्याचार से जुड़ा कानून हो या आरक्षण का मुद्दा, अफवाह फैलाकर लोगों को भ्रमित करते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं तो सुन रहा हूं कि अब किसानों के बीच भी एक झूठ फैलाया जा रहा है कि जो किसान खेत ठेके पर या बंटाई पर देगा, उससे 18 जीएसटी लिया जाएगा। मैं अपने किसान भाइयों से कहना चाहता हूं कि एेसी किसी अफवाह पर ध्यान न दें, बल्कि जो अफवाह फैलाए, उसकी शिकायत करें। बता दें कि ईपीई देश का पहला स्मार्ट और 10 सोलर एनर्जी से लैस एक्सप्रेसवे है। पिछले दिनों इसी के उद्घाटन में देरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने हाईवे अथॉरिटी को फटकार लगाई थी और इसे 1 जून से खोलने का निर्देश दिया था। वहीं मोदी ने मेरठ हाईवे के पहले चरण में 14 लेन की 9 किलोमीटर लंबी सडक़ का लोकार्पण किया। ये दिल्ली के पटपडग़ंज, मयूर विहार, वैशाली और नोएडा के लोगों को भलि-भांति पता है। जिस रफ्तार से ये 9 किलोमीटर सडक़ बनीं है, वैसे ही मेरठ एक्सप्रेसवे का काम पूरा कर जनता को समॢपत करेंगे। इससे दिल्ली से मेरठ की दूरी 4 से 45 मिनट की रह जाएगी।